Search This Blog

लघु लेख- सरकारी न्यूज: Original Contents by #SarkaariAdmi

This is a collection of Original Creation by Nilesh Mishra

लघु लेख: सरकारी न्यूज
एक बार कुछ सरकारी कर्मचरियों ने मिलकर अपना खुद का न्यूज चैनल खोलने का फैसला किया। प्रस्तुत है न्यूज के कुछ अंश:
न्यूज एंकर - और ये बड़ी खबर आ रही है कि साहब के बड़े बाबू ने मलाईदार और रसूख वाले कार्यालयों में अपने आदमी सेट कर दिए हैं। और ये फिर से ब्रेकिंग न्यूज आ रही है कि सप्लाई डिपो के बाबू ने 10 लाख की रकम खुद ही हड़प ली है और साहब का हिस्सा देने में आनाकानी कर रहा है। हमारे संवादाता दीपक वहां पर पहुंचे हुए हैं। दीपक क्या चल रहा है वहां पर?
संवाददाता- अरुण मै यहां डिपो के बाहर ही खड़ा हूं और अंदर से मिली जानकारी के मुताबिक डिपो के बाबू ने बगावत कर दी है। उसका कहना है कि पकड़े जाने का रिस्क हम लें, काम हम करें, जुगाड पानी लगवा के पोस्टिंग हम कराएं और हिस्सा लें साहब। अब ये नहीं चलेगा।
न्यूज एंकर - तो दीपक साहब से संपर्क हुआ?
संवाददाता - हां अरुण, साहब ने इंक्वायरी बैठाने और किसी और की पोस्टिंग वहां करने की बात कही है। रुकिए ये हमारे सामने सप्लाई डिपो के बाबू आ गए हैं और ये हमारे जेब में कुछ भारी भरकम डाल के चले गए हैं। रुको मैं देखता हूं। (30 सेकंड बाद) हां तो अरुण मै कह रहा था की यहां पर हालात अब सामान्य हैं।
न्यूज एंकर - और ये एक और बड़ी खबर आ रही है कैश काउंटर से जहां उषा मैडम के दो घंटे लंच करने और 4 बजे घर निकल जाने के कारण पब्लिक काउंटर पर हंगामा कर रही है। प्रशासन की ओर से लगातार 4 दिन ओवर डयूटी किए हुए गधा राम को उनकी मर्जी के विरूद्ध कैश काउंटर पर मैडम के द्वारा फैलाए हुए रायते को समेटने के लिए जबरन लगा दिया गया है।
और ये एक और ब्रेकिंग न्यूज - साहब का तबादला कर दिया गया है और उनका बड़ा बाबू परेशान है। सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि नया साहब सप्लाई डिपो वाले बाबू का खास है।
-
सरकारी आदमी

24.11.2019

Previous
Next Post »