Search This Blog

समीक्षा अधिकारी को पीटने पर मुख्यमंत्री ने कैसरबाग सीओ को निलंबित करने का दिया आदेश

समीक्षा अधिकारी को पीटने पर मुख्यमंत्री ने कैसरबाग सीओ को निलंबित करने का दिया आदेश

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Tue, 02 Jul 2019 04:04 PM IST
sachivalaya employees protest for beating review officer in Lucknow.
- फोटो : amar ujala
पुलिसकर्मियों द्वारा समीक्षा अधिकारी की पिटाई करने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैसरबाग सीओ अमित कुमार राय को निलंबित करने का निर्देश देने के साथ ही विभागीय कार्रवाई का निर्देश दिया है। वहीं, समीक्षा अधिकारी पर दर्ज किया गया मुकदमा भी वापस लेने की बात कही।

गौरतलब है कि समीक्षा अधिकारी मनोज कुमार प्रजापति को कैसरबाग थाने में बंधक बनाकर पीटने पर सचिवालय कर्मचारियों ने जमकर हंगामा किया। कर्मचारियों ने लोकभवन में प्रदर्शन कर पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

जिस पर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने सचिवालय संघ के नेताओं को बातचीत के लिए बुलाया। वार्ता के बाद उन्होंने 24 घंटे में पुलिस कर्मचारियों पर कार्रवाई का भरोसा दिलाया था।

आपको बता दें कि कैसरबाग में कार छुड़ाने गए समीक्षा अधिकारी मनोज कुमार प्रजापति को कैसरबाग के सीओ अमित कुमार राय, दरोगा-सिपाही व होमगार्डों ने जमीन पर गिराकर पीटा था और घसीटते हुए हवालात में बंद कर दिया।

यही नहीं, उनके खिलाफ पुलिस से मारपीट करने व सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में शांतिभग की कार्रवाई करते हुए उन्हें हिरासत में ले लिया। कई घंटे बाद जमानत पर छोड़ा गया। उन्होंने सचिवालय संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्रा को आपबीती बताई, इसके बाद सचिवालयकर्मियों में आक्रोश फैल गया था जिस पर उन्होंने प्रदर्शन किया।

News Source : Amar Ujala
Previous
Next Post »